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Best 5 Biceps Workout At Home(2020)


जानिये कैसे आप मात्र एक महीने मैं पा सकते हैं अच्छी व् अट्रैक्टिव बाइसेप्स ?
How Can You Get A Good And Attractive Triceps In Just One Month?



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अगर आप भी चाहते है अच्छी और अट्रैक्टिव बाइसेप्स पाना तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं है आपको सिर्फ वही करना होगा जो मैं आज आपको बताने जा रहा हूँ इसका परिणाम आपको अवश्य ही देखने को मिलेगा वो भी केवल सिर्फ 30 दिनों में इसके लिए आपको आवश्यकता होगी सिर्फ और सिर्फ दो डंबल की और आप पा सकते है अट्रैक्टिव बाइसेप्स।

Importance Of Warm Up Before Exercise:-
किसी भी एक्सरसाइज को करने से पहले वार्मअप अति आवश्यक है इससे बॉडी में नयी ऊर्जा आती है इसके द्वारा आप अपना स्टैमिना मैं व्रृद्धि होती है इसके लिए 10-15 मिनट्स काफी है. इसके लिए आप जॉगिंग,स्पॉट्स रनिंग एवं फॉर्मल बैंडिंग अदि एक्सरसाइज का प्रयोग कर सकते हैं। इसलिए हम आपके लिए आज लेकर आये है 5 Best Exercise For Increase For Biceps-

तो फ्रेंड्स अब मैं जो Top 5 Best Exercise For Increase For Biceps आपको बताने जा रहा हूँ इसे अगर आप नियमित रूप से करते हैं तो इसका असर आपको जरूर देखने को मिलेगा।

1.Chin-Up Or Pull UP (चीन-उप या पुल्ल उप)-

इस एक्सरसाइज को करने के लिए आपको एक रोड पर लटका ना होगा जिससे उस पर लटक कर ऊपर की तरफ उठाना है फिर वापिस उसी प्रकार नीचे की तरफ वापिस लौटना है ऐसा करते समय आप अपने दोनों पैरों को आपस के फोल्ड कर ले ऐसा 20 से 25 बार करे।


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2.Dumbbell Curl (डंबल कर्ल)-

इस एक्सरसाइज को करने के लिए को करने के लिए आप सीधे खड़े हो जाये दोनों मैं डंबल को पकडे और डंबल को नीचे ऊपर की तरफ लेकर आये ठीक उसी प्रकार इसे वैसे की नीचे की तरफ लेकर आये। ऐसा काम से काम 20-25 करे एवं इस एक्सरसाइज को तीन बार दोहराये।

3.Hummer (हमर)-
दोनों हाथ में एक - एक डम्बल पकडे ओर डम्बल को खड़ा करके हथेलियों से पकडे फिर हाथों को नीचे कमर की ओर ले जाये एवं हाथों को ऊपर की ओर डम्बल लाये। ऐसा करते समय शरीर का सहारा न ले ओर ध्यान दे की ऐसा करते समय आपके हाथ न हिले। ऐसा काम से काम 20-25 बार करे एवं इस एक्सरसाइज को तीन बार दोहराये।

4.One Arm Dumbbell Curl (वन आरम डम्ब्बेल कर्ल)-

इस एक्सरसाइज को करने के लिए दोनों हाथों मैं डम्बल ले फिर एक हाथ को नीचे की और के जाये फिर उसे ऊपर की तरफ लेकर आये इसी प्रकार दूसरे हाथों से भी ऐसा ही करे और फिर एक-एक करके ऐसा करे पहले एक हाथ फिर दूसरा। ऐसा काम से काम 15-20 करे एवं इस एक्सरसाइज को तीन बार दोहराये।

5.Concentration Curls(कंसंट्रेशन कर्ल्स)-

इस एक्सरसाइज को करने के लिए आपको स्टूल या टेबल बार बैठना होगा उसके बाद कमर को सीधा रखे एवं एक हाथ से डंबल को पकडे हाथ को निचे की तरफ लेकर जाये ठीक उसी प्रकार हाथ को ऊपर की तरफ लेकर आये। ऐसा काम से काम 20-25 करे एवं इस एक्सरसाइज को तीन बार दोहराये।

Diet Plan For Heavy Biceps
केवल एक्सरसाइज ही काफी नहीं है एक्सरसाइज के साथ - साथ उचित डाइट लेना अति आवश्यक है यदि आप जल्दी हैवी बाइसेप्स बनाना चाहते है तो आप डाइट इसी प्रकार लेनी है जो मैं आपको बताने जा रहा हूँ डाइट प्लान कुछ इस प्रकार है:-
1.ब्रेकफास्ट के समय अंकुरित चने या मुंग की दाल / 4-5 अंडे (अंडे सफ़ेद हिस्सा  केवल) / एक फ्रूट / 2 केले दूध के साथ /ओट्स पानी मैं /दलिया आदि चीज़ों का सेवन करना हैं।
2.लंच के समय रोटी दाल या सब्जी ले साथ ले इस समय खाने के साथ सलाद अवश्य खाये।3.शाम के समय आप 3-4 उबले अंडे अंडे का सफ़ेद हिंसा केवल / ड्राई फ्रूट(बादाम,अखरोट,काजू) या फ्रूट सलाद भी खा सकते है।
4.रात के खाने के शामे केवल दो रोटी सब्जी या दाल के साथ खाने के साथ सलाद जरूर ले यदि आप चिकन खाते है तो चिकन सबसे ज्यादा लाभकारी है।
5.रात को सोने से पहले लो फैट दूध पीकर अवश्य पीकर सोये।

अब जो खाने की चीज़े आपको बताने जा रहा हूँ वह चीज़ का सेवन बिलकुल भी न करे तली हुई चीज़ जब तक आप अच्छी एवं आकर्षक बॉडी पाना चाहते है तो आपको तली हुई चीज़ो का त्याग करना पड़ेगा जैसे मक्खन,घी,ऑयल,फूड आदि चीज़ों का सेवन नहीं करना है।

Conclusion:
हेलो फ्रेंड्स मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी पोस्ट Top 5 Exercises For Increase For Biceps At Home अच्छी लगी होगी यदि आपका मेरी पोस्ट्स से लेकर कोई सवाल है तो आपका कमेंट बॉक्स मैं पूछ सकते हैं।

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